*अफसोस जनक घटनाएं👉👉 ,,,,नाबालिक का 9 माह में दो बार विवाह,,,,,,दूसरी खबर भी शर्मसार करने वाली,,,,,,*

Share

पहली खबर नाबालिक का 9 माह में दो बार विवाह

यह मामला जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला का है जहां सौतेली मां ने अपनी 12 वर्षीय नाबालिक बेटी क की 9 महीने में दो बार शादी करा दी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले बाल विकास विभाग को एक नाबालिक लड़की के गर्भवती होने की सूचना प्राप्त हुई। जांच के उपरांत पता चला कि उसके सौतेली मां ने अपनी 12 वर्ष की नाबालिक लड़की की दो बार शादी करवा दी। पहली शादी जून 2021 में धारचूला के लिए व्यक्ति के साथ उसका विवाह कराया पति की मारपीट से तंग आकर कुछ समय बाद वह अपने मायके लौट आई। उसके मायके लौटने के 6 माह बाद मां ने दिसंबर 2021 में फिर नाबालिक लड़की का विवाह उस से 3 गुना अधिक उम्र वाले 36 वर्षीय व्यक्ति जोकि बेरीनाग का रहने वाला है से विवाह करा दिया। अब नाबालिक 2 महीने की गर्भवती है जिसके बाद यह मामला उजागर हुआ। इस पूरे मामले में पिथौरागढ़ महिला हेल्पलाइन की प्रभारी द्वारा मामले की जांच की जा रही है तथा पति के खिलाफ पोक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही कर जेल भेज दिया गया है तथा दूसरे पति की तलाश की जा रही है।

दूसरी खबर- युवती के साथ पांच सितारा होटल में दुष्कर्म

उत्तराखंड के देहरादून के एक पांच सितारा होटल में काम करने वाली 24 वर्षीय युवती के साथ 15 वर्षीय किशोर द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह करीब 9:00 बजे देहरादून के पांच सितारा होटल में हाउसकीपिंग स्टाफ में कार्यरत युवती होटल की शौचालय में अपना मोबाइल फोन चार्ज कर रही थी तभी होटल में पिछले 2 दिनों से अपने माता पिता के साथ रुपए 15 वर्षीय युवक महिला शौचालय में घुसा और उसे हेलो कहकर बात करने का प्रयास करने लगे महिला ने नजरअंदाज किया लेकिन उसने उसकी बात करना जारी रखा।

युवती ने आरोपी से कहा की हमें आगंतुकों और मेहमानों से बात नहीं करनी है और यह एक महिला शौचालय है जहां उसे आने की अनुमति नहीं है उसे तुरंत महिला शौचालय छोड़ देना चाहिए लेकिन किशोर ने उसे अनसुना कर जबरन अंदर से दरवाजा बंद कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दरवाजा बंद होने के कारण मदद के लिए महिला की आवाज कोई नहीं सुन पाया।

जानकारी के अनुसार किशोर भवन निर्माण व्यवसाय में कार्यरत छत्तीसगढ़ के एक समृद्ध परिवार का है देहरादून वह अपने माता पिता के साथ खेत प्रतिष्ठित स्कूल में एडमिशन लेने के लिए आया था। पीड़िता ने अपनी तहरीर में यह भी कहा है कि किशोर के पिता ने अपने मामले को रफा-दफा करने के लिए उसे पैसे देने की पेशकश की लेकिन उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करने का निर्णय लिया उसकी शिकायत के बाद पुलिस ने उसका चिकित्स परीक्षण कराया जिसमें उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई है इस पर किशोर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर शनिवार को पकड़ लिया गया और किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करने के बाद किशोर सुधार गृह में भेज दिया गया है।

You May Also Like