*बड़ी खबर 👉👉👉👉 राजधानी के निकट के विद्यालयों का यह हाल –चौंकाने वाली स्थितियां,, खफा महानिदेशक… दूर-दराज में क्या होगा,,,, देखिए विस्तृत जानकारी*

Share

शिक्षा महानिदेशक ने दिए कार्यवाही के निर्देश कल शिक्षा महानिदेशक द्वारा देहरादून के कल दोपहर 2:00 बजे कुछ सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया जहां स्कूल पर ताले लटके मिले। एक स्कूल में बच्चों की उपस्थिति देखते ही चौका देने वाली,,,,,?,?,?

पहला मामला

प्राथमिक विद्यालय लालपुर में कोई भी शिक्षक बच्चों को पढ़ाता नहीं मिला छात्र-छात्राएं स्कूल में इधर-उधर घूमते मिले। इस पर शिक्षा महानिदेशक ने प्रभारी प्रधानाध्यापक को चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह की स्थिति अगर पुनः होती है तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

दूसरा प्रकरण राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नथनपुर में एक प्रधानाध्यापक व दो अध्यापिका उपस्थित थी लेकिन कोई भी अध्यापक कक्षा कक्ष में बच्चों को पढ़ाते भी नहीं मिला।

तीसरे मामले में एक रोचक जानकारी घटना या विडंबना कहें बहुत बड़ी बात है मामला है राजकीय प्राथमिक विद्यालय गढ़वाली कॉलोनी का। स्कूल में कुल 179 बच्चे पंजीकृत है जिसमें से कुल 128 बच्चों को उपस्थिति पंजिका में उपस्थित दिखाया गया परंतु निरीक्षण के समय कोई भी बच्चा स्कूल में उपस्थित नहीं मिला बताया जा रहा है कि समय से पहले बच्चों को भी घर भेज दिया गया था अब यह हाल मैदानी क्षेत्रों का है तो पहाड़ के लिए हम क्या कहें।

चौथा मामला राजकीय प्राथमिक विद्यालय अंबेडकर बस्ती लखनपुर का है जहां एक प्रधानाध्यापिका व दो अध्यापिका में कार्यरत हैं जिसमें से प्रधान अध्यापिका सीसीएल यानी चाइल्ड केयर लीव पर है बताई जा रही हैं तथा अध्यापिका निरीक्षण के समय अनुपस्थित मिली इसकी जांच के लिए महानिदेशक द्वारा निर्देश दे दिए गए हैं।

पांचवां मामला राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सुंदर वाला मैं दोपहर 2:00 बजे विद्यालय भवन के मुख्य द्वार द्वार पर ताला लटका था विद्यालय में कार्यरत तीनों अध्यापकों में से कोई भी उपस्थित नहीं था विद्यालय परिसर में संचालित प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका द्वारा अवगत कराया कि बच्चों की फेवरेट पार्टी थी जिस कारण वे अध्यापक एवं बच्चों की छुट्टी हो गई है।

You May Also Like