*बड़ी खबर👉👉👉 नरकोटा के बीच पुल टूटने की सूचना,,,, चमोली में बादल फटा,,,,,*

Share

पहली खबर फुल टूटने की

सिरोंबागड़ व नरकोटा के बीच पुल टूटने की सूचना पर SDRF रेस्क्यू टीम मुख्य आरक्षी सुरेंद्र सिंह के हमराह तत्काल घटनास्थल पर पहुंची।

पुल टूटने से कुछ मजदूर दब गए थे।SDRF टीम द्वारा दबे हुए 8 मजदूरों में से 6 मजदूरों को गंभीर घायल अवस्था में रेस्क्यू किया गया व उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया । SDRF टीम अभी घटनास्थल पर ही है।रेस्क्यू कार्य जारी है।

दूसरी खबर

चमोली जिले के घांघरिया में बादल फटने की सूचना सामने आई है जिसके बाद चमोली प्रशासन ने ऐतिहातन के तौर पर हेमकुंड साहिब की यात्रा को फिलहाल कुछ देर के लिए रोक दिया है। आपको बता दें कि घाघरिया हेमकुंड साहिब यात्रा और फूलों की घाटी का मुख्य पड़ाव है जहां से ही यात्रियों को होकर गुजरना पड़ता है लेकिन बादल फटने की सूचना के बाद एसडीआरएफ टीम मौके पर रवाना हो गई है।

तस्वीर है फूलों की घाटी के मुख्य पड़ाव घांघरिया की जहां घांघरिया मुख्य बाजार के ठीक सामने पहाड़ी टूट कर नीचे लक्ष्मण गंगा की तरफ खिसक रही है पहले तो धीरे-धीरे पहाड़ से पत्थर गिरने की आवाज सुनाई दी उसके बाद अचानक ही पहाड़ का आधा हिस्सा टूटकर नीचे की तरफ आने लगा घांघरिया में पहाड़ टूटने से किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। डीआईजी एसडीआरएफ रिधिम अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि चमोली जिले के घांघरिया से मिल रही इस ताजा सूचना के अनुसार सुरक्षा कारणों से हेमकुंड जाने वाले तकरीबन 30 से 35 यात्रियों को रोका गया है। हालांकि, हेमकुंड साहिब से वापस आने वाले यात्री ढूंढा के नए पुल से वापस आ सकते हैं।

You May Also Like