*बड़ी खबर 👉👉 सभी सरकारी/ गैर सरकारी विद्यालयों में हरेला पर्व मनाए जाने के आवश्यक दिशा निर्देश,,,पर्व से संबंधित पांच फोटो यहां उपलब्ध कराना अनिवार्य,,,,,,*

Share

उत्तराखंड के समस्त सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों में बच्चों के साथ 15 जुलाई 2022 को हरेला पर्व मनाया जाएगा।

15 जुलाई 2022 को हरेला पर्व बनाए जाने के दृष्टिगत विद्यालय प्रशासन को अवगत कराते हुए पर्व से संबंधित कम से कम 5 फोटो रिपोर्ट उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग उपलब्ध कराने के निर्देश हैं।

इस संबंध में महानिदेशालय विद्यालय शिक्षा उत्तराखंड के संयोजक डॉ एस बी जोशी ने आदेश जारी किया है हरेला पर स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है । आदेश के अनुसार उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार द्वारा क्षेत्रीय पर्व हरेला के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है इस पर्व का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड की भावी पीढ़ी को प्रकृति से जोड़ने के लिए उत्तराखंड के समस्त सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों में विद्यालय प्रशासन द्वारा बच्चों के साथ हरेला पर्व मनाया जाना अति महत्वपूर्ण है।

इस कड़ी में आयोग के निर्देशों के क्रम में बच्चों के साथ 15 जुलाई 2022 को हरेला पर्व मनाए जाने के दृष्टिगत विद्यालय प्रशासन को अवगत कराते हुए पर्व से संबंधित कम से कम 5 फोटो रिपोर्ट आयोग के साथ महानिदेशालय को भी उपलब्ध कराने होंगे।

You May Also Like