*बिग ब्रेकिंग 👉👉सहायक लेखाकार की परीक्षा निरस्त,,,,, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आखिर क्यों किया परीक्षा को निरस्त जानिए*

Share

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा पिछले सर साल दिनांक 12 से 14 सितंबर 2021 के मध्य सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा करवाई गई थी जिसके लिए 5 फरवरी 2021 में विज्ञापन जारी किया था लिखित परीक्षा के बाद कई अभ्यर्थियों द्वारा लिखित परीक्षा में हिंदी अनुवाद की त्रुटियों तथा प्रश्न पत्र की कठिनता आदि विषयों को लेकर परीक्षा निरस्त करने की मांग की गई साथ ही कुछ अभ्यार्थियों द्वारा इसका परिणाम जारी करने की मांग की गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस प्रश्न पत्र में हिंदी रूपांतर गूगल ट्रांसलेट से किया गया जिसमें हिंदी माध्यम से पढ़े अभ्यार्थियों को प्रश्न और उनके आशय समझ नहीं आए जिस कारण उन्हें हानि हुई है प्रश्न पत्र की कठिनाई हुई है।

प्रश्न पत्र कठिन एवं विश्लेषणात्मक प्रश्नों की संख्या काफी होने के कारण प्रश्न हल करने में अभ्यर्थियों को पर्याप्त समय नहीं मिला। इन बिंदुओं पर विषय विशेषज्ञों द्वारा परामर्श दिया गया वह इस प्रक्रिया में परीक्षा की छह पारियों के 600 प्रश्नों में से कुल 400 प्रश्नों का अध्ययन किया गया जिन पर अभ्यर्थियों द्वारा ऑनलाइन या अन्य अपनी गई थी अब इन सब को ध्यान में रखते हुए आयोग ने इन परीक्षा को निरस्त कर दिया है अब यह परीक्षा द्वारा की जाएगी अधिसूचना निम्न वत है

You May Also Like