*बड़ी खबर👉👉👉बैंक अधिकारियों द्वारा ग्राहकों के साथ 30 लाख रुपए से ज्यादा धोखाधड़ी,,,,,, मामला सरकारी बैंक का,,,,,,,,,*

Share

मामला उत्तराखंड के हरबर्टपुर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा का है।

मामले में एसटीएफ ने शाखा प्रबंधक सहायक शाखा प्रबंधक और एक सहायक फील्ड अफसर को गिरफ्तार किया है ।

बताया जा रहा है कि आरोपियों द्वारा बैंक के लंबे समय से निष्क्रिय खातों को निजी जानकारी में बदलकर उससे पैसा निकाल कर सोने में निवेश करते थे।

जांच कर रही एसटीएफ की टीम ने बताया कि पिछले दिनों विकास नगर के हरबर्टपुर निवासी अतुल कुमार शर्मा ने साइबर साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन में शिकायत की कि उनकी मां का बचत खाता हरबर्टपुर स्टेट बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा में है और उनके खाते से इंटरनेट के माध्यम से ₹30 लाख से अधिक पैसे निकाले गए हैं जिसका पास कोई एसएमएस भी नहीं आया।

जांच शुरू की गई शाखा के सीसीटीवी फुटेज देखे गए पता चला कि खाते में जमा पैसे से ऑनलाइन सोना खरीदा जा रहा है और उससे जो लाभ मिल रहा है उसे जमा नहीं किया जाता।

आरोपी लंबे समय से निष्क्रिय खातों की जानकारी कर उसे एसएमएस अलर्ट नंबर को बदलकर नेट मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से पैसा निकालते थे तथा उसके बाद धनराशि से ऑनलाइन सोना खरीद कर उसे को बेचकर उसका लाभ लेते थे और जो उनसे पैसा मिलता था उन्हें आपस में बांट लेते थे।

गिरफ्तार किए गए शाखा प्रबंधक निश्चल राठौर ने पूछताछ के बाद बताया कि वह उन खातों को चुनते थे जो काफी समय से निष्क्रिय पड़े थे उनमें कोई लेन-देन नहीं हो रहा था इसके लिए उन्होंने अपने बैंक से सहायक पुलिस अफसर उधम सिंह नगर के आज हम और विकास नगर के सेलाकुई निवासी सहायक प्रबंधक कवि गंग के साथ मिलकर यह योजना बनाई मंगलवार को एसटीएफ की टीम ने उक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है इनके पास लैपटॉप टैब सिम कार्ड पासबुक आदि काफी सारी चीजें बरामद हुई है

You May Also Like