*खबर👉👉👉👉 ऋषिकेश स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में महिला जागरूकता शिविर का आयोजन,,,,,,,*

Share

ऋषिकेश संवाददाता आकांक्षा की रिपोर्ट

आज दिनांक 16 दिसंबर 2021 को राजकीय इंटर कॉलेज लक्ष्मण झूला, स्वर्गाश्रम, यमकेश्वर पौड़ी गढ़वाल में, महिला जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्षा श्रीमती विजय बर्थवाल सम्मिलित हुई।
कार्यक्रम में “महिला सशक्तीकरण में पुरुषों की भागीदारी” विषय पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, अभिभावकों, एवम क्षेत्र के प्रतिष्ठित जनों द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए अपने अनुभव साझा किये गए।


कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं, मानसी नौटियाल, दर्शिता भारद्वाज, अमित गुप्ता आदि, एवम शिक्षकों रेणु पांडेय, उमेश चंद, युद्धवीर सिंह, आशीष उनियाल एवम अंशुल डोभाल द्वारा विचार व्यक्त किये गए। प्रधानाचार्य श्री मदन मोहन उप्रेती ने कहा, कि समाज में स्त्रियों का सशक्तीकरण बिना दृष्टिकोण परिवर्तन के संभव नहीं है।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला आयोग की अध्यक्षा श्रीमती विजय बर्थवाल ने कहा कि महिलाओं को जागरूक होना होगा, अपने अधिकारों के प्रति सचेत होना होगा, शिक्षा के द्वारा ही महिलाएँ अपनी स्थिति सुधार सकती हैं। उन्होंने महिलाओं के संरक्षण के लिए विभिन्न कानूनों के साथ ही, केंद्र एवम राज्य सरकारों द्वारा महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की भी जानकारी दी।
श्रीमती बर्थवाल द्वारा विद्यालय में रुद्राक्ष का पौधा रोपित किया गया, एवम विद्यालय परिवार द्वारा उन्हें एक रुद्राक्ष का पौधा भी भेंट किया गया। श्रीमती विजय बर्थवाल द्वारा विद्यालय की छात्राओं को स्वच्छता किट वितरित की गई।
छात्र-छात्राओं हेतु मिष्ठान्न एवम जलपान की व्यवस्था भी की गई थी।

You May Also Like