*अच्छी खबर 👉👉👉👉👉👉👉सरकारी विद्यालयों को मिल रहा बूस्टर डोज,,, अवश्य पढ़ें -ऋषिकेश संवाददाता आकांक्षा की रिपोर्ट*

Share

सरकारी विद्यालयों को मिल रहा है बूस्टर डोज़ -ऋषिकेश संवाददाता ,आकांक्षा माथुर

राजकीय इंटर कॉलेज लक्ष्मण झूला में “अमेरिकन इंडिया फॉउंडेशन” एवं “वंदना और विवेक शर्मा फैमिली फॉउंडेशन” की ओर से हाई टेक क्लास रूम का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तराखण्ड के प्रोग्राम मैनेजर श्री शाहिद चौहान, और खंड शिक्षा अधिकारी श्री शैलेश अमोली के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के अंतर्गत पौड़ी गढ़वाल के यम्केश्वर विकास खंड के 9 इंटर कॉलेजों में कक्षा 9 और 10 वीं के छात्रोंके लिए गणित एवम विज्ञान विषय के शिक्षण हेतु ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्रकार का शिक्षण सहयोग किया जा रहा है। विद्यालयों को सौर ऊर्जा के इन्वर्टर से चालित प्रोजेक्टर, 55 इंच का स्मार्ट LED टीवी एवम कंप्यूटर आदि प्रदान किये गए हैं।

इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी श्री शैलेश अमोली ने दोनों फाउंडेशन का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से विद्यालयों के छात्रों एवं शिक्षकों को बहुत लाभ मिलेगा, साथ ही सरकारी विद्यालय भी प्राइवेट विद्यालयों की भांति संसाधनों से लैस हो पाएंगे।

कार्यक्रम के उत्तराखंड प्रोग्राम मैनेजर श्री शाहिद ने कहा कि सूचना एवं तकनीकी के आज के युग में शिक्षक एवम छात्र, दोनों को अपडेट रहने की आवश्यकता है। समाज के असमर्थ तबके के लोगों को भी आधुनिक तकनीक मुहैय्या करवाने हेतु फाउंडेशन का यह प्रयास अवश्य प्रभावी सिद्ध होगा। अगले चरण में मेधावी एवम साधन विहीन छात्रों को टैबलेट प्रदान करने की भी योजना है। विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मदन मोहन उप्रेती द्वारा भी दोनों फाउंडेशन का आभार व्यक्त करते हुए प्रत्येक छात्र को इस कार्यक्रम से लाभान्वित करवाने हेतु विद्यालय के समस्त स्टाफ की ओर से प्रतिबद्धता व्यक्त की गई। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवम विद्यालय के छात्र एवम शिक्षक उपस्थित रहे।

You May Also Like