*अच्छी खबर👉👉👉👉👉👉👉👉👉👉👉 किच्छा क्षेत्र के हिस्से में बड़ी उपलब्धि,,, विधायक राजेश शुक्ला की मेहनत लाई रंग*

Share

सिविल जज जूनियर डिविजन की नियुक्ति तथा सिविल न्यायालय की स्थापना किच्छा क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि- राजेश शुक्ला

किच्छा में सिविल जज जूनियर डिविजन की नियुक्ति व सिविल न्यायालय की स्थापना किच्छा के विकास यात्रा में एक बड़ी उपलब्धि है तथा इसके साथ 2018 में किच्छा में की गई मुख्यमंत्री घोषणाओं में से एक और घोषणा पूर्ण हुई।

उक्त जानकारी देते हुए किच्छा के विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि किच्छा अंग्रेजों के समय से जिले की सबसे पुरानी तहसील थी, लेकिन 1972 में परगना बनने के बाद S.D.M. को रुद्रपुर बैठा दिया गया था तथा रुद्रपुर में ही तहसील बने बिना परगनाधिकारी नियुक्त हो गया था, वर्ष 2012 में पहली बार विधायक बनने के बाद उन्होंने (विधायक शुक्ला ने) उत्तराखंड विधानसभा में किच्छा में परगनाधिकारी कार्यालय की स्थापना एवं नियुक्ति का मुद्दा उठाया, लंबे संघर्ष के बाद किच्छा तहसील का विभाजन हुआ, रुद्रपुर तहसील एवं परगना बना तथा किच्छा का परगनाधिकारी कार्यालय सहित किच्छा को मिल पाया।

उसके बाद 2017 के चुनाव में विधायक राजेश शुक्ला ने किच्छा में डिग्री कॉलेज व मुंसिफ मजिस्ट्रेट कोर्ट (सिविल जज जूनियर डिवीजन) की स्थापना व हाईटेक बस अड्डे की घोषणा चुनावी समर में की थी तथा सरकार बनते ही इस कार्य में लग गए, वर्ष 2019 से किच्छा में डिग्री कॉलेज का प्रथम मैच शुरू हो गया तथा खुरपिया में भवन भी भारत सरकार के सहयोग से मॉडल डिग्री कॉलेज के रूप में स्थापित हो रहा है और 2020 में ही सिविल जज जूनियर डिवीजन सहित 14 पदों का सृजन तथा अब उनकी नियुक्ति के बाद खुरपिया में 80 एकड़ आरक्षित भूमि में सिविल जज जूनियर डिवीजन की स्थापना के लिए 1 एकड़ भूमि दी गई है तथा भवन बनने तक किराए के भवन में कोर्ट की शुरुआत कर दी जाएगी। जिसका किच्छा क्षेत्र की जनता को वर्षों से इंतजार था इंतजार अब समाप्त हो चुका है।

विधायक राजेश शुक्ला ने कहा कि किच्छा के विकास यात्रा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट, मॉडल डिग्री कॉलेज, अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के बाद सिविल जज जूनियर डिवीजन की स्थापना विधायक शुक्ला के खाते में एक बड़ी उपलब्धि है तथा इससे मुख्यमंत्री घोषणाओं को पूरा करने की कड़ी में देखा जा सकता है।

विधायक राजेश शुक्ला ने उच्च न्यायालय नैनीताल के चीफ जस्टिस का आभार जताया जिन्होंने श्री दिव्यांश राठौर को प्रथम न्यायिक अधिकारी के रूप में किच्छा सिविल जज जूनियर डिवीजन के रूप में भेजा है।
विधायक शुक्ला ने कहा कि इसी माह किच्छा में रपटा पुल का अधूरा कार्य पूरा होने के काम शुरू होगा तथा किच्छा में हाईटेक बस अड्डे का निर्माण कार्य व लेफ्ट पाहा नहर की कवरिंग का काम भी शुरू होगा।

You May Also Like