ताजा अपडेट 👉 छात्रसंघ अध्यक्ष गिरफ्तारी मामले ने पकड़ा तूल, निदेशक हटा तो शिक्षक देंगे सामूहिक इस्तीफा, छात्र उतरे सड़कों पर

Share

आज छात्रों द्वारा एसएसजे कॉलेज अल्मोड़ा के छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती की गिरफ्तारी के विरोध में कॉलेज परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया गया।

कॉलेज परिसर के अध्यापकों की एक आपात बैठक संपन्न हुई जिसमें सभी अध्यापकों ने निर्णय लिया कि यदि निदेशक को बदला गया तो वे सभी सामूहिक इस्तीफा देंगे

गौरतलब है कि छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती पर निदेशक प्रोफेसर आर एस पथनी वह स्वयंके ऊपर पेट्रोल डालने व कॉलेज परिसर में हंगामा करने के आरोप में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा के निर्देश पर 16 नवंबर को धारा 370 504 व 285 में मुकदमा दर्ज किया गया व छात्र संघ अध्यक्ष को अल्मोड़ा जेल भेज दिया गया था।

छात्रों द्वारा जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के साथ ही जुलूस भी निकाला गया ।

स्थानीय चौघानपाटा में छात्र धरने पर बैठ गये जिससे माल रोड पर जाम लग गया। जाम तभी खुला जब एसडीएम धरना स्थल पर पहुंचे जहां छात्रों ने अपनी मांगों के सम्बंध में महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

दोपहर बाद से छात्रों की विधानसभा उपाध्यक्ष के साथ वार्ता जारी है

👉 दूसरी तरफ कॉलेज के अध्यापकों की भी आपात बैठक संपन्न हुई इसमें निर्णय लिया गया कि यदि एसएसजे परिसर के निदेशक प्रोफेसर आर एस पथनी को हटाया गया ओ सभी शिक्षक सामूहिक इस्तीफा दे देंगे।

छात्रसंघ अध्यक्ष की रिहाई की मांग को लेकर कुमाऊं क्षेत्र के अधिकांश कॉलेजों में छात्रों ने प्रदर्शन किए।

शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस मुस्तैद दिखी।

You May Also Like