खुशखबरी 👉 उत्तराखंड की अंडर 14 टीम ने राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में झंडे गाढ़े, देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

Share

आंध्र प्रदेश के बुच्ची रेड़ी नेल्लोर में आयोजित राष्ट्रीय वॉलीबॉल (अंडर 14) विद्यालयी प्रतियोगिता मैं उत्तराखंड की बालक वर्ग टीम ने देश में दूसरा स्थान प्राप्त कर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

गौरतलब है कि प्रदेश की विद्यालयी वॉलीबॉल अंडर 14 बालक, बालिका टीमों (राज्य स्तरीय) का चयन 4,5 व 6 दिसंबर 2019 को गोपेश्वर जनपद चमोली में हुआ था

उक्त वॉलीबॉल टीमें जनरल मैनेजर पीईटी अनूप रावत के संरक्षण व दिशा निर्देशन में आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में आयोजित राष्ट्रीय अंडर 14 वॉलीबॉल प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने गई। यह प्रतियोगिता 10 से 14 जनवरी 2020 तक आयोजित की गई।

इन प्रतियोगिताओं में राज्य की बालिका वर्ग टीम का प्रदर्शन भी संतोषजनक रहा है। यद्यपि इस टीम को कुछ बड़ी उपलब्धि नहीं मिल पाई।

यहां बालक वर्ग टीम ने राज्य का नाम रोशन किया है। इस टीम ने राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में देश में दूसरा स्थान प्राप्त कर प्रदेशवासियों का गौरव बढ़ाया है।

प्रतियोगिता में गुजरात राज्य की टीम प्रथम स्थान पर तथा हरियाणा की टीएम तृतीय स्थान पर रही।

जीआईसी नागनाथ चमोली में पीईटी अध्यापक अनूप रावत राज्य की टीमों को जनरल मैनेजर के तौर पर संरक्षण व दिशा निर्देश दे रहे थे। जीआईसी कंडारी, उत्तरकाशी के पीईटी शिक्षक सुरेशानंद जोशी बालक वर्ग टीम के कोच थे जब के राजकीय उच्चतर प्राथमिक विद्यालय रामपुर टिहरी गढ़वाल के सहायक अध्यापक राजेंद्र सिंह पंवार बतौर मैनेजर राज्य की टीम के साथ थे। बालिका वर्ग टीम की कोच जीजीआईसी नवाखाल कि पीईटी शिक्षक पूजा जोशी ने अपनी टीम को अच्छे प्रदर्शन कराने हेतु हरसंभव प्रयास किए।

विद्यालयी बालक वर्ग टीम में 8 खिलाड़ी महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज से जबकि 1 खिलाड़ी हरिद्वार से, 1 खिलाड़ी गोपेश्वर से तथा 1 खिलाड़ी विकास नगर देहरादून से शामिल थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *