कृष्ण भजनो ने मनमोहा, कलश यात्रा, कृष्ण झाँकी के सुन्दर दृश्य

Share

पोखरी चमोली 23 अगस्त।

नागनाथ मंदिर आज कृष्ण के मनमोहक भजनों से गुंजायमान रहा। दूर दूर से आए श्रद्धालुओं ने भगवान नागनाथ स्वामी के दर्शनों के साथ ही श्री कृष्ण भजनों में अपना स्वर मिलाते हुए आनंद की अनुभूति प्राप्त की । श्री बद्री केदार सृजनात्मक समिति के तत्वावधान में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पौराणिक नागनाथ मंदिर में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इससे पूर्व प्रातः 10:00 बजे पोखरी से नागनाथ के लिए लड्डू गोपाल की झांकी के साथ कलश शोभायात्रा प्रारंभ हुई ।

इस यात्रा में सैकड़ों की संख्या में भक्तगण शामिल हुए । महिलाएं कतारबद्ध कलश लेकर आगे बढ़ती रही। जय कन्हैया लाल के जयकारों से क्षेत्र गुंजायमान हो रहा था। यात्रा नागनाथ मंदिर पहुंची तो वहां पहले से उपस्थित श्रद्धालु शोभायात्रा के स्वागत में जयकारे लगाने लगे ।

यहां जलाभिषेक के उपरांत भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रमों में श्री बद्री केदार स्नातक समिति सांस्कृतिक मंच के अधीन अनेक कलाकारों तथा भजन मंडलियों ने अपने प्रस्तुतियां दी जिनमें मुख्य रूप से मोहित सती , मनोज हटवाल , उमेश सती,कमलेश तथा अनेकों ग्राम भजन मंडलियों द्वारा प्रस्तुतियां दी गई। इन मंडलियों में देवस्थान , देवर , चमेठी , विशाल , वल्ली, बिनगढ़ आदि ग्राम मंडलियां प्रमुख रूप से शामिल रही।

You May Also Like