*खबर भराड़ीसैंण👉👉👉👉👉👉👉👉👉👉 ग्रीष्मकालीन राजधानी की वर्षगांठ पर विशेष,,, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रहेगी धूम,,,,, मुलाकात और सुविधाओं का जायजा*

Share

.
भराड़ीसैंण 4 मार्च l

ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषणा की वर्षगांठ पर जश्न का माहौल

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ भेंट कर आभार व्यक्त किया

भराड़ीसैंण (गैरसैंण) को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने की प्रथम वर्षगांठ पर आज विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पुष्पगुच्छ भेंट कर आभार व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा है कि राज्य आंदोलनकारियों का सपना था कि उत्तराखंड राज्य का अलग निर्माण हो और राज्य की राजधानी गैरसैंण हो।उन्होंने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री जी की पहल पर विगत वर्ष गैरसेंण को विधिवत ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया गया था।
श्री अग्रवाल ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री जी गैरसेंण में आधारभूत सुविधाएं जुटाने के लिए प्रयासरत है एवं कार्य योजना तैयार कर गैरसेंण में तमाम सुविधाओं को विकसित करने के दिशा में अग्रसर है।श्री अग्रवाल ने कहा है कि यह सुखद एहसास है कि आज हम ग्रीष्मकालीन राजधानी की प्रथम वर्षगांठ गैरसेंण मे ही मना रहे हैं।

इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने भराड़ीसैंण स्थित विधायक हॉस्टल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली👇

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेमचंद अग्रवाल ने आज विधानसभा के सत्र प्रारंभ होने से पूर्व भराड़ीसैंण विधान सभा परिसर के भीतर विधायक हॉस्टल में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान श्री अग्रवाल ने विधायकों से भोजन एवं रहने संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सभी विधायकों को गैरसेंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित होने की पहली वर्षगांठ पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विधायक हॉस्टल में लगभग सभी विधायकों से मिले एवं भोजन व्यवस्था के संबंध में उनसे बातचीत की।इस अवसर पर सभी विधायकों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त किया गया है कि सभी प्रकार की व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी गयी हैं।
इस अवसर पर विधायकों में काजी निजामुद्दीन, हरीश धामी, करन माहरा सहित कई अन्य विधायकों से विधानसभा अध्यक्ष मिले।

वर्षगांठ पर रहेगी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम👇

विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि 4 मार्च 2020 को प्रदेश सरकार द्वारा गैरसैण (भराड़ीसैंण) ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित की गई थीl प्रथम वर्षगांठ के अवसर पर 4 मार्च को विधानसभा परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं संध्या के समय 1101 दीप प्रज्वलित किए जाएंगे ।
श्री अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों का सपना था कि प्रदेश की राजधानी गैरसैंण होनी चाहिए सरकार द्वारा ग्रीष्मकालीन राजधानी के रूप में विगत 1 वर्ष पूर्व घोषणा की थी और इसी के अनुरूप भराड़ीसैंण विधानसभा में बजट सत्र का संचालन भी किया जा रहा है
श्री अग्रवाल ने कहा है कि यह संयोग ही है कि 4 मार्च को प्रदेश सरकार का बजट भी प्रस्तुत किया जाएगा उन्होंने कहा है कि 4 मार्च को भराड़ीसैण विधानसभा में उत्सव का माहौल रहेगा

You May Also Like