*इंकलाब इंकलाब 👉👉👉👉👉👉👉👉👉 सरकार के निर्णय का घोर विरोध,,, काली पट्टी बांधकर प्रमुख संगठन के सदस्यों ने छेड़ दिया आंदोलन*

Share

क्षेत्र पंचायतों के मद में कटौती पर विरोध में उतरे ब्लाक प्रमुख

आज पूरे प्रदेश में ब्लाक प्रमुख संगठन द्वारा क्षेत्र पंचायतों के 15 वे वित्त में 20% की कटौती किए जाने के विरोध में सभी ब्लाक प्रमुखों ने अपने मुख्यालय एवं घरों में काली पट्टी बांधकर सरकार के इस निर्णय का विरोध किया ब्लाक प्रमुख संगठन के प्रदेश महामंत्री एवं ब्लाक प्रमुख कोटाबाग रवि कन्याल ने कहा केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त में सभी पंचायतों को 35,30,35 प्रतिशत वित्त आवंटित किया गया था जिसमें क्षेत्र पंचायतों को 30% 15 वा वित्त जारी किया गया था लेकिन प्रदेश सरकार ने अपनी मनमानी करते हुए क्षेत्र पंचायतों की 15 वे वित्त को 20 परसेंट की कटौती करते हुए 10% कर दिया गया है जिससे पूरे प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख संगठन इसका पुरजोर विरोध करता है और माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन करता है की क्षेत्र पंचायतों के 15वें वित्त में की गई कटौती को वापस लिए जाने की मांग करता है जिससे विकासखंड में विकास कार्यों को गति मिल सके! !

आज पूरे प्रदेश के ब्लाक प्रमुखों ने क्षेत्र पंचायत मद में कटौती को लेकर, काली पट्टी बांधकर ब्लॉक मुख्यालय एवं अपने निवास पर प्रदेश सरकार के खिलाफ कड़ा विरोध व्यक्त किया। ब्लॉक प्रमुख चौखुटिया श्रीमती किरन बिष्ट ने सरकार के इस निर्णय की घोर भर्त्सना करते हुए कहा कि सरकार पंचायतों में भेदभाव कर क्षेत्र पंचायत को कमजोर करना चाहती है। 15 वें वित्त को प्रदेश सरकार पूर्व की भांति क्षेत्र पंचायत को 30% अनुदान मुहैया करवाए।
ब्लाक प्रमुख से क्षेत्र की जनता एवं जनप्रतिनिधियों का सीधा संवाद होता है एवं जनमानस को ब्लॉक प्रमुख एवं क्षेत्र पंचायत से अत्यधिक उम्मीद होती है, जो कि बजट विहीन होने से निराशाजनक है। साथ ही ब्लाक प्रमुख चौखुटिया श्रीमती किरन बिष्ट ने माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया है की क्षेत्र पंचायत की अनुदान राशि पुनः पूर्व की भांति 30% करें। ताकि क्षेत्र पंचायतों को आंदोलन के लिए बाध्य न होना पड़े।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *