मेधावी बच्चे निकले भारत भ्रमण पर, देश की प्रमुख हस्तियों से मिलेंगे

Share

महामहिम राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति , राज्यपाल, गृहमंत्री , मानव संसाधन विकास मंत्री व लोकसभा अध्यक्ष आदि से मुलाकात करेंगे भारत भ्रमण पर निकले मेधावी बच्चे।

देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के 55 मेधावी छात्र-छात्राएं 15 सितंबर से 19 सितंबर तक 5 दिन के शैक्षणिक भ्रमण पर रहेंगे।

आज मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में “भारत दर्शन शैक्षिक भ्रमण ” पर निकले देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के हाईस्कूल टॉपर छात्र छात्राओं ने माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भेंट की।

मुख्यमंत्री ने भ्रमण पर जाने से पूर्व इन बच्चों को डेंगू से सुरक्षित रहने हेतु डेंगू डोज भी पिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के शैक्षणिक भ्रमण से बच्चों को देश की संस्कृति, रहन-सहन व विभिन्न गतिविधियों की जानकारी मिलेगी । उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न स्थानों पर भ्रमण से बच्चों में सीखने की प्रवृत्ति तेजी से बढ़ेगी। जब बच्चे देशाटन के लिए जाते हैं तो उनकी रूचि का भी पता चलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के टॉप 25 वें स्थान तक आने वाले बच्चों के लिए राज्य सरकार ने “देश को जानो योजना ” की शुरुआत की है । इस योजना के तहत मेधावी छात्र-छात्राओं को 1 सप्ताह का देश भर में भ्रमण कराया जाएगा । इस दौरान 1 दिन की हवाई यात्रा भी करवाई जाएगी।

देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से ही बच्चों को यह शैक्षणिक भ्रमण कराया जा रहा है।

कार्यक्रम के अवसर पर कीर्तिनगर नगर पालिका अध्यक्षा श्रीमती कैलाशी देवी ,डॉक्टर सुनील कुमार डिमरी व शिक्षक गण उपस्थित रहे।

You May Also Like